Headlines
Loading...
How can I make my Xfinity WiFi stronger?

How can I make my Xfinity WiFi stronger?

 

How can I make my Xfinity WiFi stronger?

How can I make my Xfinity WiFi stronger?

कई कारक आपके घर में वाईफाई कनेक्टिविटी को प्रभावित कर सकते हैं। बेहतर वाईफाई प्रदर्शन के लिए निम्नलिखित बातों पर ध्यान दें:

how to setup wifi extender with xfinity

Wireless gateway/ राउटर प्लेसमेंट की जाँच करें


अपने Wireless gateway, मॉडेम या राउटर को अपने घर के सबसे केंद्रीय स्थान पर रखें, अधिमानतः अटारी या तहखाने के बजाय मुख्य मंजिल पर। सुनिश्चित करें कि यह फर्श से कम से कम दो फुट दूर है और पुष्टि करें कि कोअक्स केबल कनेक्शन उंगली तंग है।


अपने  gateway या राउटर को तंग जगहों पर या किसी भी ऐसी चीज़ के आगे रखने से बचें जो wi-fi सिग्नल को ब्लॉक कर सकती है। सबसे अच्छी स्थिति मोटी सतहों (जैसे, कंक्रीट की दीवारों) और अन्य घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स से दूर एक खुली जगह में होती है जो वाईफाई सिग्नल, जैसे कि बेबी मॉनिटर, कॉर्डलेस फोन, माइक्रोवेव ओवन, रेफ्रिजरेटर और ब्लूटूथ से जुड़े उपकरणों के साथ हस्तक्षेप का कारण बन सकती है।


नोट: अपने घर में अपने घर के वाईफाई कवरेज को बढ़ाने में मदद करने के लिए Xfinity xFi पॉड्स को जोड़ने पर विचार करें। अधिक जानने और खरीदने के लिए, xfinity.com/xfipods पर जाएं।


अपने उपकरणों को नियमित रूप से रिबूट करें

आपके गेटवे, मॉडेम या राउटर को रिबूट करना (या पुनरारंभ करना) डिवाइस के स्वास्थ्य और आपके घर के वाईफाई प्रदर्शन के लिए अच्छा है। ऐसा करने से डिवाइस अपने सॉफ़्टवेयर को अपडेट कर सकता है, यदि आवश्यक हो, जो आपके कनेक्शन और गति को अनुकूलित करने में मदद कर सकता है। अपने वाईफाई उपकरण को पुनरारंभ करने का तरीका जानें ।

ads

अपने वाईफाई नेटवर्क की पुष्टि करें

कभी-कभी आप अपने गेटवे के सार्वजनिक वाईफाई हॉटस्पॉट नेटवर्क ( xfinitywifi ) या सुरक्षित हॉटस्पॉट नेटवर्क ( XFINITY ) से जुड़े हो सकते हैं, जो आपके वाईफाई की गति को सीमित कर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने व्यक्तिगत इन-होम WiFi नेटवर्क से कनेक्ट हैं, अपने डिवाइस की WiFi सेटिंग्स पर जाएं।


अपने एक्सफ़िनिटी होम नेटवर्क के लिए सिंगल वाईफाई नाम का उपयोग करें

यदि आपके पास एक xFi गेटवे है, तो आपको अपने होम नेटवर्क के लिए एक ही नाम और पासवर्ड का उपयोग करके अपने वाईफाई को सरल बनाना चाहिए। xFi गेटवे "डुअल बैंड" हैं, जिसका अर्थ है कि उन्होंने अपने वाईफाई नेटवर्क के लिए दो अलग-अलग रेडियो बैंड प्रसारित किए हैं - एक 2.4 गीगाहर्ट्ज बैंड और 5 गीगाहर्ट्ज बैंड। दोनों बैंड के लिए एक ही नाम और पासवर्ड का उपयोग करने से आपका गेटवे छाँट जाता है जो किसी भी समय उपलब्ध सर्वोत्तम नेटवर्क को एक सहज कनेक्शन प्रदान करेगा। एक वाईफाई नाम और पासवर्ड का उपयोग करने के लाभों के बारे में अधिक जानें ।

wireless internet signal booster

ईथरनेट के माध्यम से हाई-बैंडविड्थ डिवाइस कनेक्ट करें

जब भी संभव हो, ईथरनेट केबल का उपयोग करके सीधे अपने गेटवे या राउटर में स्थिर उपकरणों को प्लग करना इष्टतम कनेक्टिविटी प्रदान कर सकता है। उदाहरण के लिए, यह डेस्कटॉप कंप्यूटर, गेमिंग कंसोल और वीडियो स्ट्रीमिंग डिवाइस को वायरलेस तरीके से कनेक्ट करने के बजाय ईथरनेट केबल से जोड़ने के लिए आदर्श है, क्योंकि उन उपकरणों पर गतिविधियां बहुत अधिक बैंडविड्थ का उपयोग करती हैं (जैसे, ग्राफिक-समृद्ध ऑनलाइन गेमिंग, फिल्में या टीवी शो )।


थर्ड-पार्टी राउटर्स के लिए ब्रिज मोड और एंटीना की जाँच करें

यदि आप अपने स्वयं के राउटर का उपयोग अपने गेटवे के साथ करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि गेटवे ब्रिज मोड में है। ब्रिज मोड के बारे में अधिक जानें । आप अपने राउटर के एंटीना को भी स्थान देना चाहेंगे ताकि एक लंबवत (12 बजे) को इंगित कर रहा है, और दूसरा सबसे मजबूत संकेत प्रसारित करने के लिए क्षैतिज (या तो 3 या 9 बजे) इंगित कर रहा है।

एक अलग गति विकल्प पर विचार करें

यदि एक ही समय में कई डिवाइस आपके घर के वाईफाई नेटवर्क तक पहुंचते हैं, तो आप अपने नेटवर्क के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक उच्च गति के टीयर पर विचार कर सकते हैं। हम आपकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कई गति विकल्प प्रदान करते हैं। मेरे खाते पर जाएँ कि आपके पास किस स्तर की इंटरनेट सेवा है और उपलब्ध विकल्प हैं।


अन्य कारक जो वाईफाई कनेक्टिविटी को प्रभावित कर सकते हैं

व्यक्तिगत उपकरणों की तकनीकी सीमाएँ (उदाहरण के लिए, एक पुराना फ़ोन जो तेज़ गति को संभाल नहीं सकता, आउट ऑफ़ डेट ऑपरेटिंग सिस्टम, आदि)

व्यक्तिगत उपकरणों और आपके गेटवे / मॉडेम / राउटर के बीच की दूरी

पुराने डिवाइस जो बैंडविड्थ की खपत कर सकते हैं और आपके नेटवर्क को धीमा कर सकते हैं

अतिरिक्त संसाधन

अधिक जानकारी के लिए, Xfinity के इन-होम वाईफाई टिप शीट को देखें ।


अपने घर के वाईफाई नेटवर्क से जुड़े रहने के बारे में जानकारी के लिए, देखें कि कैसे एक्सफ़िनिटी इंटरनेट या वाईफाई कनेक्शन का निवारण करें ।


यदि आपका गेटवे कई साल पुराना है, तो इसे अपग्रेड करने का समय हो सकता है। अपने वायरलेस नेटवर्क उपकरण को अपग्रेड करने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें ।


Your Quaries Solved:-

Network speed,

 wireless network speed,

 wireless gateway,

 home network,

 wifi,

 wi-fi,

 HOW6342, 

modem placement,

 router placement,

 wifi network,

 reboot your equipment,

 bridge mode,

 wifi connectivity,

 ravideo